Vyrl Khabar

iOS 18 Update Launched in India: i Phone चलाने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं, जानिए की कैसे इस अपडेट को अपने i Phone में कैसे इंस्टॉल करे !

iOS 18 Update Launched in India: i Phone में होने वाला यह बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम आज यानि की 16 सितमबर 2024 को भारत में लॉन्च होने वाला हैं । जून 2024 में Apple के WWDC ईवेंट में iOS 18 अपडेट की आधिकारिक घोषणा की गई थी। अब , कंपनी जब i Phone 16 को लॉन्च किया उसी समय इस i Phone में ही कई प्रकार के विशेष फीचर्स और न्यू अपडेट ऑपरेटिंग सिस्टम को भी लॉन्च किया हैं।

आज आप इस आर्टिकल मे iOS 18 अपडेट के बारे में विशेष जानकारी को प्राप्त कर सकेंगे। और आप भी एक i Phone यूजर हैं तो आपको इस इस न्यू Updated Operating System के बारे में जानना अत्यंत जरूरी हैं। क्योंकि इस iOS 18 अपडेट सॉफ्टवेयर से आपको काफी लाभ हो सकता हैं। iOS 18 अपडेट में Apple इन्टेलिजन्स के साथ – साथ कई AI फीचर्स भी लॉन्च किए गए हैं। आपको इस सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को परआ अंत तक पढ़ना होगा। ताकि यह जानकारी आपको लाइफ्टाइम तक काम कर सके।

iOS 18 Launch Date and Time

i Phone में होने वाला यह iOS 18 अपडेट आज यानि की 16 सितम्बर 2024 को रात 10:30 बजे भारत में रोलिंग आउट किया जाएगा।

iOS 18 Launch Date and Time

Some Conditions for Install iOS 18 Update

वैसे तो यह अपडेट सारे i Phones में किए जाएंगे। लेकिन सबसे पहले तो आपको यह पता करना हैं कि क्या यह अपडेट आपके i phone में इंस्टॉल हो पाएगा या नहीं ? क्योंकि इसके इन्स्टलैशन के लिए आपके i फोन के कुछ स्टॉरिज रिक्त होने चाहिए ताकि आप इस अपडेट को अपने i Phone में इंस्टॉल कर पाए। और अगर आपको यह अपडेट इंस्टॉल करना हैं तो कुछ ऍप्पस आपको अपने i phone से अनिन्स्टाल करने पड़ेंगे। ताकि आपका कुछ स्टॉरिज रिक्त हो पाए और आप आसानी से इसको इंस्टॉल कर पाओ।

एक और जरूरी बात यह हैं कि इस अपडेट को इंस्टॉल करने में काफी समय लगेगा तो आप इसको इंस्टॉल करते समय अपने i Phone को चार्ज कर के रखे या फिर चार्जिंग पर रखे।

How to Download iOS 18 Update

iOS 18 update को इंस्टॉल करने के निम्नलिखित चरण हैं :-

How to Download iOS 18 Update

चरण 1. सबसे पहले अपने i Phone के “Setting” एप पर विज़िट करे।

चरण 2. उसके बाद  “सामान्य” का पता लगाएँ और “सॉफ़्टवेयर अपडेट” पर टैप करें।

चरण 3. उसके बाद iOS 18 अपडेट के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

चरण 4. आपके  डिवाइस को iOS 18 अपडेट को सफलतापूर्वक इंस्टॉल करने में लगभग 30 से 60 मिनट का समय लगेगा।

चरण 5. iOS 18 अपडेट डाउनलोड करने के बाद, अपने iPhone को अपनी पसंद और उपयोगिता के अनुसार अनुकूलित करें।

Leave a Comment