Vyrl Khabar

JKBOSE Class 12 Result 2024 Out: जम्मू कश्मीर कक्षा 12 का रिजल्ट यहाँ से देखे, लिंक जारी!

JKBOSE Class 12 Result 2024 Out: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 12वीं के परिणाम 2024 की घोषणा कर दी है, जिन छात्र – छात्राओं इस बार जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकन्डेरी एजुकेशन (JKBOSE) से कक्षा 12 का परीक्षा दिया था। कल 6 जून 2024 को 3:00 PM पर उनकी आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर उपलब्ध है। स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

JKBOSE Class 12 Result Out

इस साल 2024 में जो भी स्टूडेंट्स ने जम्मू – कश्मीर बोर्ड से कक्षा 12 का परीक्षा दिए थे उनका परिणाम सॉफ्ट ज़ोन और हार्ड ज़ोन दोनों क्षेत्रों के लिए उपलब्ध हैं।स्टूडेंट्स JKBOSE के ऑफिसियल वेबसाईट को ओपन करके उसके बाद लॉगिन पेज पर अपना रोल नंबर और पंजीकरण संख्या दर्ज करके अपने स्कोर की चेक कर सकते हैं। इस साल JKBOSE कक्षा 12 की परीक्षाएँ सॉफ्ट ज़ोन के लिए मार्च महीने में आयोजित की गई थी और हार्ड ज़ोन के लिए अप्रैल महीने में आयोजित की गई थीं।

How to Cheak JKBOSE class 12 Result

Step 1. सबसे पहले JKBOSE के आधिकारिक वेबसाईट jkbose.nic.in पर विजिट करे।

Step 2. उसके बाद Homepage पर उपलब्ध “JKBOSE कक्षा 12 परिणाम 2024” के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

Step 3. Link open होने के बाद आपको खुले हुए पेज पर आपको अपना सही-सही रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरने को निर्दिष्ट करेगा।

How to Cheak JKBOSE class 12 Result

Step 4. एक बार में आप अपनी पूछे गए सारी जानकारियों को दर्ज कर ”सबमिट” कर ले।

Step 5. अब, आपका JKBOSE कक्षा 12 परिणाम 2024 का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा। आप सावधनीपूर्वक अपनी रिजल्ट को मिलकर देख ले, कि आपका सारा परिचय सही भी हैं या नहीं।

Step 6. स्क्रीन पर दिखे रिजल्ट के नीचे ही आपको एक Download का Option दिखेगा जिस पर आप क्लिक कर अपने परिणाम पत्र को आसानी से डाउनलोड कर भविष्य के लिए सेव कर रख सकते हैं।

Direct Link: JKBOSE Class 12 Result 2024

JKBOSE 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा, जिसे कम्पार्टमेंट परीक्षा भी कहा जाता है, उन छात्रों के लिए आयोजित की जाती है जो नियमित 12वीं बोर्ड परीक्षा में असफल रहे या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। परीक्षाएं जम्मू संभाग के लिए जुलाई 2024 में और कश्मीर संभाग के लिए अगस्त 2024 में (संभावित) आयोजित होने की संभावना है। बोर्ड द्वारा जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा।

Leave a Comment