Vyrl Khabar

IND vs ENG T20 World Cup Semifinal Match Score!

IND vs ENG T20 World Cup Semifinal Match Score: ”सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा” ये गाना तब और याद आ गया, जब इंडिया vs इंग्लैंड मैच गुरुआर को स्टार्ट हुआ। बेशक इस बार भी कोहली का बल्ला खामोश रहा हैं। लेकिन भारतीय गेंदबाजी ने इंग्लैंड को ”India is the best” बोलने पर मजबूर जरूर कर दिया । आज के इस आर्टिकल में आपको गुरुवार रात 08:00 बजे से शुरू हुई IND vs ENG T20 World Cup Semifinal मैच के स्कोर में आपके साथ रोचक जानकारियों को साझा करेंगे तो, अगर आप भी क्रिकेट मैच रुचि रखते हैं। और अगर आप भी इंडियन प्लेयर को बेस्ट मानते हैं, तो आप इस आर्टिकल को इसके आखिरी पंक्ति तक जरूर पढे।

IND vs ENG T20 World Cup Semifinal Match Score

सार

एक बार फिर भारतीय टीम ने टास हारकर पहले बल्ले बाजी करने का फैसला किया। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली मैदान पर खेलने आये। फार्म में चल रहे रोहित शर्मा का शुरुआत काफी बेहतरीन रहा, लेकिन कोहली एक बार फिर रिस टॉप ले का शिकार हो गए। कोहली सिर्फ एक छक्का लगाया की दूसरे बाल में पवेलीयन लौट गए। दूसरे छोर संभाले रोहित का साथ ऋषभ पंत निभाने आये दोनों ने मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर अभी 40 तक ही पहुचाया था कि तभी ऋषभ पंत सैम करण की गेंद पर कैच आउट हो गए।

IND vs ENG T20 World Cup Semifinal Match

भारत के दो विकेट गिरने के बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना आक्रामक रूप जारी रखा। जिससे टीम का स्कोर बढ़ता जा रहा था। अब, नए बल्लेबाज सूर्य कुमार ने आते ही गगनचुंबी छक्के लगाकर अपना स्वागत करवाया। 8 ओवर खेल अभी खत्म ही हुआ था कि अचानक बारिश का आगमन हुआ जिससे मैच को थोड़ी देर के लिए ब्रेक मिल गया। बारिश के रुकते ही मैच दुबारा स्टार्ट हुआ। भारत 65 रनों के आगे खेलना शुरू किया।

रोहित शर्मा और सूर्य कुमार की जोड़ी मैदान पर एकदम से छा गई थी आसमान में बादलों के साथ। और ऐसे ही रोहित शर्मा अर्धशतक तक पहुच गए थे तो सूर्य भी 39 रन पर बने हुए थे तभी रोहित ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया तभी 14 वें ओवर में 57 रन बनाकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आदिल रशीद के शिकार हो गए थे। रोहित शर्मा के जाते ही सूर्य भी अपना अर्धशतक से 3 रन दूर कैच आउट हो गए।

विस्तार

17वें ओवर में भारत का स्कोर 132 पर 4 था। हार्दिक और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे। 19 वे ओवर में जडेजा ने 13 रन बनाए तो 20 वें ओवर में 12 रन बनाए जिससे भारत का स्कोर 171 रन पर समाप्त हुआ।

IND vs ENG T20 World Cup Semifinal Match

जीत का पीछा करने आई इंग्लैंड की पकड़ काफी मजबूत था। इस मजबूती को पहला झटका अक्षर पटेल ने दिया। और इंग्लैंड बल्लेबाज बटलर को आउट कर दिया। इंग्लैंड की टीम पर भारतीय गेंदबाज का दबदबा बढ़त ही गया। जी हाँ दोस्तों, 5 वें ओवर में एक बार फिर बुमराह ने फिल साल्ड को बोल्ड कर दिया। तो अगला ओवर लेकर आये अक्षर ने बेयरस्टो को बोल्ड मारा। इंग्लैंड टीम मुश्किलों से उभर ही पाती कि 9 वें ओवर में कुलदीप ने साईं करन को पवेलीयन भेज दिया।

10 वें ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 62 रन बनाए, भारतीय गेंदबाजों की पकड़ काफी अच्छी और मजबूत बनी हुई थी। 11 वें ओवर में कुलदीप ने हैरी बुक को तो कभी अक्षर पटेल ने इंग्लैंड बल्लेबाजों को पानी पिला कर पूरी इंग्लैंड की पारी को 16 वें ओवर तक 103 रन पर सिमट दिया।

अब, यहाँ से भारत फाइनल में पहुँच गया। मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि ”फाइनल में तो हम ही रहेंगे”। फाइनल मैच में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।

Leave a Comment