Vyrl Khabar

IPL 2024 Cricket News: IPL Champoin कैसे बनी कोलकाता!

IPL 2024 Cricket News: IPL 2024 के 17वाँ सीजन ट्रॉफी ले आई कोलकाता तो कितने टीमों के फैंस हुए आधा IPL में तीसरी बार खिताब जीत कर कोलकता नाइट राइडर्स ट्रॉफी ही नहीं बल्कि गंभीर के बाद यशस्वी ही हैं, जिन्होंने ये कमाल कर दिखाया हैं। आज हम इस आर्टिकल में यह जानेंगे कि आखिर कैसे कोलकाता नाइट राइडर्स IPL के 17 वाँ सीजन के चैम्पीयन बनी हैं। और ये सारी जानकारी जानने के लिए आप इस ब्लॉग पोस्ट को अंतिम तक पढ़ें।

IPL 2024 Cricket News

सार

IPL 2024 Cricket News

IPL 2024 के 17वाँ सीजन ट्रॉफी ले आई कोलकाता तो कितने टीमों के फैंस हुए आधा IPL में तीसरी बार खिताब जीत कर कोलकता नाइट राइडर्स ट्रॉफी ही नहीं बल्कि गंभीर के बाद यशस्वी ही हैं, जिन्होंने ये कमाल कर दिखाया हैं। आपको यह बता दे की kolkata Knight Riders के ब्रांड अंबेसडर भी गौतम गंभीर ही हैं। कोलकाता के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही हैदराबाद को फाइनल में फ्राइ कर दिया हैं।

विस्तार

जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू हुआ तो टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 18 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 113 रन ही बना पाए। यह IPL इतिहास में सबसे कम स्कोर हैं। हैदराबाद टीम की शुरुआत ही लड़खड़ाने के साथ हुई अभिषेक शर्मा दो रन ट्रेवीस हेड बिना खाता खोले ही पवेलीयन को पधार गए। अगर बात करे हम हैदराबादी बल्लेबाजी की तो कप्तान पेन्ट कमीन्स ने सर्वाधिक 21 रन ही बनाए वरना सभी बल्लेबाज जल्द ही पवेलीयन लौट गए। जिसकी वजह से हदरबाद की टीम 113 रन तक ही सिमट के रह गई।

IPL 2024 Cricket News

114 रनों का पीछा करने Kolkata Knight Riders की टीम आई। बल्लेबाजी के लिए भी अच्छी तरह से फिट थी हालांकि पहला विकेट जल ही गिर गया लेकिन नए बल्लेबाज वैकटेस अय्यर और रहमनुलाह LBW हो गए । मोर्चा संभालने के लिए आये यशस्वी जयसवाल ने वैकटेश अय्यर के साथ मिलकर अपनी टीम की जीत का जश्न मनाने का मौका दिया। तो वहीं इसी के साथ कोलकाता ने 8 विकेट से हराकर तीसरी बार चैम्पीयन बनी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछली बार 2014 में पंजाब सुपर किंग्स को हराकर ट्रॉफी ले गई थी। फिर से 10 साल बाद इस मौके का फायदा उठाकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने फिर से एक इतिहास रच दिया हैं।

Leave a Comment