Vyrl Khabar

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट होली के बाद संभव, लगभग 17 लाख स्टूडेंट्स का होगा इंतजार खत्म!

Bihar Board 10th Result 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से 12 वीं कक्षा का परीक्षा फल घोषित हो चुका हैं। और 12वीं के लगभग सभी छात्र – छात्राएँ काफी उत्साहित हैं अपने परिणाम से । और अब बारी हैं 10वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के परीक्षा फल की जिसका इंतजार स्टूडेंट्स काफी बेसब्री कर रहे हैं। और बहुत जल्द ही 10वीं कक्षा के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने वाला हैं , क्योंकि कई मीडिया रिपोर्ट्स का यह मानना हैं कि होली बाद 10वीं कक्षा का परीक्षा फल बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा घोषित होने वाला हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से इंटरमिडीएट रिजल्ट 23 मार्च 2024 को ही घोषित कर दिया गया हैं । 12वीं कक्षा के छात्रों का इंतजार खत्म होने के बाद अब 10 वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अपने परिणाम का काफी बेसब्री से इंतजार हैं । और ऐसा माना जा रहा हैं कि 10 वीं कक्षा के छात्र – छात्राओं का इंतजार भी होली बाद खत्म होने वाला हैं , क्योंकि होली के बीतने के बाद 10 वीं कक्षा का रिजल्ट किसी भी दिन आ सकता हैं ।

आपको यह तो पता ही हैं कि रिजल्ट अनलाइन माध्यम से घोषित किया जाएगा और रिजल्ट का जारी होते ही स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाईट

आधिकारिक वेबसाईट

biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना परीक्षा फल आसानी से चेक कर सकते हैं । रिजल्ट को चेक करने के लिए आपको अपना रोल नंबर और रोल कोड को अनिवार्य ही जरूरत होगी

बिहार 

Bihar Board 10th Result 2024

का रिसूलट

बिहार

Bihar Board 10th Result 2024: निम्नलिखित तरीकों से कर सकेंगे चेक

10वीं कक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाईट पर विज़िट करना होगा ।

वेबसाईट open होने के बाद वेबसाईट के पेज पर आपको एक रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा जिसको आपको क्लिक करना हैं ।

Link खुलने के बाद आपको अपने बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा मिला रोल नंबर और स्कूल का रोल कोड यानि कि आप जिस किसी उच्च विद्यालय में आप 10वीं का पढ़ाई पूरा किए हो।

अब , जल्द ही रिजल्ट आपके स्क्रीन पर Open हो जाएगा और आपको वहीं Result Download का Option दिखेगा जहा पर आप क्लिक करके आसानी से अपने रिजल्ट को Download कर पाएंगे।

Bihar Board 10th Result 2024 class 10th: लगभग 17 लाख छात्र – छात्राओं ने लिए थे भाग

इस साल 2024 में 10 वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी से 24 फरवरी तक करवाया गया था। और इस साल बोर्ड परीक्षा में लगभग 16 लाख 94 हजार 781 छात्र – छात्राओं ने इस परीक्षा को दिया था।

बिहार

Bihar Board 10th Result 2024: प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित होगा रिजल्ट

रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के अध्यक्ष की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किया जाएगा । परीक्षा फल जारी होने के साथ ही राजभर में टॉप स्टूडेंट्स के नामों की घोषणा भी की जाएगी । आपको बता दें कि पिछले साल 2023 में 10 वीं कक्षा का रिजल्ट 31 मार्च 2023 को जारी किया गया था। रिजल्ट की और भी अधिक जानकारी के लिए आप बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के ऑफिसियल वेबसाईट पर विज़िट कर सकते हैं।

Link

Leave a Comment