Vyrl Khabar

ICC T20 World Cup 2024: पूरा हुआ बदला कंगारू टीम से!

ICC T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के बुमराह ने की ऑस्ट्रेलिया की राह को कठिन। जी हाँ फ़्रेंड्स टास जीतकर गेंदबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया का सामना करने आई । वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पिछले भारतीय कप्तान विराट कोहली की जोड़ी एकबार फिर आई, हालांकि एक बार फिर विराट कोहली हा बल्ला खामोश रहा। कोहली जल्द ही पवेलीयन को लौट गए। वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस कमी को बखूबी समझ और डैरनी सैनी स्टेडियम में चौके और छक्के लाकर पूरा कर ही दिया।

ICC T20 World Cup 2024

📖Table of Contents

सार

ICC T20 World Cup 2024

जी हाँ फ़्रेंड्स एक बार फिर रोहित शर्मा की तूफ़ानी पारी एक अलग ही अंदाज के साथ देखने को मिली। 4 ओवर में टीम स्कोर 50 तो दपटो ओर तक 100 के बार पहुँचा दिया कप्तान रोहित कंगारू टीम के कप्तान टीम के गेंदबाज, तो वहीं रोहित का साथ पंत निभा रहे थे। हालांकि गलत सार सलेक्शन के कारण पंत 15 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। नए बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव आये। पर दूसरे छोर पर खड़े कप्तान के छक्के में कोई कमी नहीं आ रही थी। दोनों बल्लेबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे कि तभी रोहित शर्मा क्लीन बोल्ट हो गए। जिन्होंने 40 गेंद में 92 रनों की महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

विस्तार

ICC T20 World Cup 2024

रोहित शर्मा के जगह शिवम दुबे आये। परंतु रोहित शर्मा के जाते ही भारतीय टीम के दो विकेट बहुत जल्द ही गिर गए। सूर्य आउट हो गए और शिवम दुबे भी 28 रन बनाकर आउट हो गए। ओवर के लास्ट में पाण्ड्या आये और कुछ बेहतरीन शॉटस लगाकर अपना खाता खोला। और जडेजा भी एक छक्का छक्का लगाकर अपना खाता खोला। हार्दिक पाण्ड्या कुछ अच्छे शॉटस लगाकर कुल स्कोर 200 के पार पहुंचाया। आखिर में 20 ओवर का खेल समाप्त हुआ।

भारत का कुल स्कोर 206 रनों का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की पकड़ काफी मजबूत था। हालांकि शुरुआत में अर्शदीप ने एक विकेट लिए पर, मैदान पर टीके ट्रेवीज हेड ने भारतीय गेंदबाजों को बेखुबी धो रहे थे और एक-एक विकेट के लिए तरसा रहे थे। तभी कंगारू टीम के कप्तान मार्श को कुलदीप ने दूसरा झटका दिया पर एक छोर पर खड़े हेड भारतीयों के सिर दर्द बन चुके थे क्योंकि उनके लगातार रन रेट बढ़त देख भारतीय कप्तान चिंतित से रहे थे, पर सफलता नहीं मिल पा रही थी। हालांकि कुलदीप ने मैक्सवेल को जल्द ही बोल्ड कर दिया।

कप्तान रोहित को हेड की विकेट चाहिए थी कि तभी 17 वें ओवर में आये बुमराह ने रोहित के हाथों हेड को कैच आउट कर भारत प्ले विजयी कर दिया। हेड ने 43 गेंदों में 76 रन बनाए। इनके जाते ही रन जाय और गेंद कम होने लगी तो वहीं अर्शदीप ने लगातार 2 विकेट में 29 ओवर में झटकाए। ऑस्ट्रेलिया की पारी 181 विकेट के जीत नुकसान पर थम गई। इसके बाद भारत में विश्व कप में हार का बदला भी ले लिया। इस जीत के बाद भारत फाइनल में पहुँच चुका हैं।

Leave a Comment