Vyrl Khabar

IPL Cricket Match 2024: IPL Finalist हुई कोलकता नाइट राइडर्स!

IPL Cricket Match 2024: कोलकता ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बना लिया हैं। दो बार की चैम्पीयन रही कोलकता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल गया। कोलकता नाइट राइडर्स ने लास्ट मुकाबले में जीत दर्ज की और आखिरकार फाइनल आईपीएल मैच में अपना जगह बना ही लिया।

IPL Cricket Match 2024

सार

पहले टास जीतकर सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान पैंट कमीन्स ने बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि कोलकता की गेंदबाजी के आगे ये फैसला गलत साबित हुआ। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, और बल्लेबाजी करते हुए राहुल त्रिपाठी के 55 रनों की बदौलत 19 ओवर में 159 रन बना पायी। तो वहीं श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों और सुनील नरेन की तूफानी पारियों के दम पर 13.4 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। और इसके साथ ही फाइनल का टिकट भी अपने नाम कर लिया।

IPL Cricket Match 2024

विस्तार

आपको यह बता दे कि कोलकता बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 24 गेंद में नाबाद 58 तो वेंकेश अय्यर ने 28 गेंद में नाबाद 51 रनों की एतिहासिक पारी खेली और हैदराबाद को आठ विकेट और 38 बॉल शेष रहते जीत को जल्द ही हासिल कर लिया। तो वहीं, मिचेल स्टॉर्क को उनकी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। हालांकि हैदराबाद की फाइनल मैच जीतने की उम्मीद अभी टूटी नहीं हैं। उसके पास अंतिम को जीतकर मैच में प्रवेश करने का मौका होगा।

राजस्थान रॉयल और बेंगलुरू के एलिमिनेटर के विजेता से शुक्रवार 24 मई को भिड़ना होगा।

Leave a Comment