Vyrl Khabar

ICC T20 World CUP 2024: IND VS PAK, चक दे India!

ICC T20 World CUP 2024: रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच T20 क्रिकेट मैच के बारे बात करने वाले हैं , रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच मुकाबले को पाकिस्तान शायद कई वर्षों तक नहीं भूल पाएगा। T20 क्रिकेट मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच में अचानक बारिश के आने से भी पाकिस्तान ने जीत हासिल नहीं कर पायी। हार्दिक और बुमराह की चाल में फसे बाबर आजम तो करना ही पड गया घुटनों पर भारतीय टीम को सलाम।

ICC T20 World CUP 2024

सार

सबसे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर गेंदबाजी करना पसंद किया। भारत की ओर से सलामी जोड़ी रोहित के साथ विराट मैदान पर आए। तभी बारिश की कुछ छीटें भी मैदान पर उतरें हालांकि मैच कुछ ही देर में शुरू हो गई। तभी रोहित शर्मा के छक्के और चौके ने मैच में जान लगा दी थी कि तभी बड़ा शॉटस लगाने के चक्कर में विराट मैच से आउट हो गए। तब, नए बल्लेबाज सूर्यकुमार का मैदान पर आगमन हुआ, पर पाकिस्तान की गेंदबाजी की तो दाद देनी पड़ेगी। तभी रोहित शर्मा सिक्स लगाने के चक्कर में कैच आउट हो अपना विकेट गवां दिए।

नये बल्लेबाज ऋषभ पंत और सूर्यकुमार कुछ कर पाते कि पाकिस्तानी गेंदबाज ने सूर्यकुमार को भी आउट कर दिया। ऋषभ पंत का साथ देने अक्षर पटेल आए जिन्होंने बहुत हद तक साझेदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को पहले पावर प्ले में 50 रन से अधिक पूरा करना था कि तभी अक्षर पटेल भी नशीम शाह का शिकार हो गए।

विस्तार

एक के बाद एक विकेट भारतीय टीम गवाने लगी और पारी 19 ओवर में 119 रन बनाकर सिमट गई। सर्वाधिक पारी ऋषभ पंत ने खेली। जिन्होंने टोटल रन 119 में से कुल 42 रन बनाये।

ICC T20 World CUP 2024

अब, लक्ष्य का पीछा करने आई पाकिस्तान टीम की पकड़ काफी मजबूत बनी हुई थी। पाकिस्तान ने 65 रन पर सिर्फ 2 ही विकेट गवाए थे, कि तभी हार्दिक और बुमराह की चाल में पाकिस्तानी बैट्स्मन और पहले पाण्ड्या की कसी हुई गेंदबाजी करके एक विकेट गिराया। तभी अगले ओवर लेकर आए बुमराह ने पाकिस्तान को घर भेजने की तैयारी की मैच जीतती दिख रही पाकिस्तान की टीम को रोहित शर्मा के एक प्लेयर के रनों तक के लिए तड़पा दिया। पाकिस्तान तो वहीं रन और गेंद का फासला भी बढ़ गया।

ICC T20 World CUP 2024

लास्ट ओवर में 2 रन बनाए थे पाकिस्तान कि तभी अरशदीप ने लास्ट ओवर में पाकिस्तान को तड़पा – तड़पा कर 6 रनों से हरा कर हारी हुई बाजी को जीत लिया भारतीय टीम ने। और हम आपको यह बता दे कि इस मैच को देखने के लिए खुद रोहित शर्मा की पत्नी और विराट कोहली की पत्नी पहुंची थी।

Leave a Comment