Vyrl Khabar

ICC T20 World Cup 2024: India VS America, India ने लगाई Hat trick!

ICC T20 World Cup 2024: कल भारत और अमेरिका के बीच हुई क्रिकेट मैच में आखिर हैट्रिक लगा ही दिया भारत ने अमेरिका को किया क्लीन स्वीप। जी हाँ दोस्तों, T20 World Cup 2024 में हैट्रिक लगा दी हैं। बुधवार को हुए भारत अमेरिका के मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से मैच जीत कर विजयी परचम लहराया। अमेरिका के न्यूयार्क के नसाऊ काऊट्री इंटरनेशनल स्टेडियम में टास जीतकर भारत ने अमेरिका को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

 India VS America
 India VS America

टास जीतकर इंडिया ने जब अमेरिका को न्योता दिया, तो वहीं ओपनर सलामी बल्लेबाज की जोड़ी को शुरुआती ओवर में ही अर्शदीप ने दो झटके देकर अमेरिका को दिन में ही तारें दिखा दिए तो वहीं कार्यवाहक कप्तान आरोन जोन्स का भी बल्ला नहीं चल अमेरिकी बल्लेबाज नीतीश ने जहां 31 रन जोड़े ही थे कि पारी संभाल रही थी अर्शदीप ने 15 वें ओवर में आउट कर दिया। तो वही एडर्सन भी कुछ खास ना कर पाए और 14 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह अमेरिका की कुल 110 रन पर पारी सिमट गई।

विस्तार

अब, अपने लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर आई इंडियन टीम। शुरू – शुरू में तो भारतीय टीम की खेल खराब रही । जहां विराट कोहली पहले ही ओवर में गोल्डन डक का शिकार हो गए। तो फिर सौरभ नेवल्कर ने अपने जाल में फसाया। फिर दूसरा शिकार नेवल्कर ने तीसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया। सलामी जोड़ी टूटने के बाद नए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बने।

भारत के संकटमोचक सूर्य ने ऋषभ पंत के साथ 29 रन की साझेदारी की। तो सूर्यकुमार का साथ देने आये शिवम दुबे दोनों ने ही साथ मिलकर 67 रन जोड़े सूर्य ने 49 गेंदों में 2 चौका और 2 छको की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेले और फिर 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिए। इस मैच में गेंदबाजी में जादू चलाया भारत के अर्शदीप को कातिलाना गेंदबाजी का तो हार्दिक पाण्ड्या ने दो विकेट लिए और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिए हैं।

Leave a Comment