Vyrl Khabar

India’s T20 World Cup 2024 Super 8 Teams Full Schedule: मैच का समय, ग्रुप, स्थान और मैच के बारे में और बहुत सारी जानकारियाँ!

India’s T20 World Cup 2024 Super 8 Teams Full Schedule: T20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर 8 चरण 19 जून से एंटिगुआ में शुरू होने वाला हैं। जिसमें भारत, अमेरिका, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, वेस्ट इंडीज , दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश आठ टीमे हैं। जिन्होंने टूर्नामेंट के अगले चरण के लिए Qualifie किया हैं। सुपर 8 चरण के दौरान प्रत्येक टीम तीन-तीन मैच खेलेगी, और प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें प्रतियोगिता के सेमीफाइनल चरण के लिए Qualifie करेंगी।

T20 World Cup India Super 8 Schedule With Venues

भारतीय टीम ने सात अंकों के साथ ग्रुप ए मे शीर्ष स्थान हासिल करते हुए सुपर 8 के लिए Qualifie किया गया हैं।

India’s T20 World Cup 2024 Super 8 Teams Full Schedule

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेल जा रहा हैं यह T20 वर्ल्ड कप 2024 अब सुपर -8 में प्रवेश कर चुका हैं। रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की 5 विकेट से जीत ने इंग्लैंड की किस्मत ही चमक दिया और उसने सुपर 8 में प्रवेश कर लिया हैं। इसके साथ ही सुपर 8 में पहुचने वाली 8 वीं और आखिरी टीम बांग्लादेश बन गई हैं। बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रनों से हराकर सुपर 8 में एंट्री मारी हैं।

T20 World Cup India Super 8 Schedule With Venues

ग्रुप ए से भारतीय टीम और अमेरिका ने Qualifie किया हैं। तो वहीं ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने प्रवेश किया हैं। इसके बाद ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने जगह बनाई हैं। जबकि ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका और अब तो बांग्लादेश सुपर 8 में Qualifie कर चुका हैं।

When are India’s Matches

Super 8 राउन्ड में कुल 12 मैच होंगे, जो की वेस्टइंडीज के एंटिगुआ, बारबाडोस, सेंट लूसिया और सेंट विसेन्ट में खेले जाएंगे। भारत अपने शुरुआती मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस से करेगा। इसके ठीक दो दिन बाद यानि कि 22 जून को बांग्ला देश से अगली मुकाबला एंटिगुआ में होगी। इस धमाकेदार मुकाबला 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेल जाएगा। जीतने भी मैच होंगे वो सारे मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होंगे। लगभग साढ़े सात बजे से टास हो जाएगा।

T20 World Cup: India Super 8 Schedule With Venues

T20 World Cup India Super 8 Schedule With Venues

1. 20 जून – भारत बनाम अफगानिस्तान, ब्रिजटाउन , बारबाडोस

2. 22 जून – भारत बनाम बगलदेश, नॉर्थ साउन्ड, एंटिगुआ

3. 24 जून – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया

India’s Super 8 Group

भारत सुपर 8 चरण के ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ में शामिल होगा।

Leave a Comment