Vyrl Khabar

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी की मुख्य बातें; दिल्ली पुलिस की स्पेशल फोर्स ने दर्ज की FIR; ISI, चीन एंगल की जांच!

दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी की मुख्य बातें: समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि दिल्ली – NCR के लगभग 100 स्कूलों को 1 मई 2024 को ईमेल के जारी बम की धमकी मिली, जिसमें उसमें ये बताया गया हैं की स्कूल परिसर में बम होने की चेतावनी दी गई। चेतावनी के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया हैं। शुरू में हुई जांच से यह पता चला कि दिल्ली के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाले ऐसे ही ईमेल मिले हैं।

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि दिल्ली – NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के कुछ घंटों बाद , दिल्ली पुलिस के स्पेशल फोर्स ने IPC की धारा 120B, 506 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की हैं। दिल्ली पुलिस ने एक अपडेट में बताया कि स्कूलों में मिली बम की धमकी एक अफवाह लगती हैं और पुलिस ने लोगों से नहीं घबराने के लिए अनुरोध किया हैं। पुलिस ने ये भी बताया कि बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया और छात्रों के सुरक्षा के लिए उन्हे सुरक्षित घर पहुचा दिया गया हैं।

Delhi School Bomb Threat

स्कूल यह सुनिश्चित करते हैं कि फर्जी E-mail के बीच घबराहट जैसी कोई स्तिथि न हो

Delhi – NCR के स्कूलों में बम की धमकी के संबंध में फर्जी ईमेल आने पर स्कूल प्रशासन ने फर्जी ईमेल हैं यह सुनिश्चित किया ताकि लोगों में किसी भी प्रकार का दहशत ना हो। छात्रों को बम धमकी के बारे में सूचित करने के बाद उन्होंने छात्रों और कर्मचारियों को तेजी से और सुरक्षित बाहर निकाला । और छात्रों के माता – पिता को समय – दर – समय उनके बच्चों के बारे में अपडेट कर रहे थे। उन्हें शांत और प्रतिकूल परिस्थितियों में प्रतिक्रिया करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया की रुरेखा तैयार की।

दिल्ली पुलिस ने बम विस्फोट मामले में मामला दर्ज किया

Delhi – NCR के स्कूलों में बम की धमकी के संबंध में मिला ईमेल के मामले के जांच में दिल्ली पुलिस के स्पेशल फोर्स ने IPC की धारा 120B, 506 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की हैं।

दिल्ली सरकार ने जारी की स्कूलों के लिए एडवाइजरी

देश की राजधानी नई दिल्ली और पड़ोसी राज्य नोएडा के कम से कम 100 स्कूलों को ईमेल पर मिली बम विस्फोट की झूठी धमकी मइलने के कुछ घंटों बाद , दिल्ली सरकार ने 1 मई को सुनिश्चित किया की स्कूलों के ईमेल को समय – समय पर जांच की जाए। और साथ में पुलिस ने ये भी कहा कि धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया क्योंकि तलाशी के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक सबूत नहीं मिला ।

1 may के वर्तमान समय को देखते हुए सुबह के शुरुआती घंटों में दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी मिली थी। कुछ सलाह निदेशालय के द्वारा यह दिया गया है कि सरकारी सहायता प्राप्त और गैर – सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल प्रशासक/प्रबंधक/ प्रमुख शिक्षा विभाग , GNTC दिल्ली को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्कूल चलने तक के किसी भी समय स्कूल के आधिकारिक वेबसाईट पर आये ईमेल समय – समय पर जांच होनी चाहिए।

Leave a Comment