Vyrl Khabar

IPL Cricket News 2024: चेन्नई VS राजस्थान!

सार

नमस्ते दोस्तों, आज IPL का 61 वां मुकाबला चेन्नई व राजस्थान का बीच खेला गया । इस बड़े मुकाबले मे राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया । राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जायसवाल और बटलर आज कछुआ की गति से बल्लेबाजी करते नजर आ रहे है । जिससे राजस्थान की रन गति शुरू से ही लड़खड़ा गई थी। तभी राजस्थान को पहला झटका CSK गेंदबाज सिमरनजीत सिंह ने जायसवाल को आउट कर दिया जायसवाल ने 21 गेंदों मे मात्र 21 रन ही बनाये थे।

विस्तार

IPL 2024

राजस्थान को दूसरा झटका भी सिमरनजीत ने हीं बटलर को आउट कर दिया। बटलर ने 21 गेंदों मे 25 रन बनाए थे । राजस्थान की शुरुआती पारी का अंत जल्द ही हो गया था। पारी को संभालने आए कप्तान सैमसंग भी कुछ ज्यादा बड़ी पारी नही खेल पाए और वो भी सिमरनजीत सिंह को शिकार बन गए। सैमसंग ने 15 गेंदों मे 19 रन बनाए थे । आपको बता दे की राजस्थान क 51 रनों के अंदर ही 3 विकेट गिर चुके थे । इसके बाद आए रेयान और ध्रुव जूरेल के कुछ बड़े शॉर्ट्स और साझेदारी के बदौलत ही राजस्थान की टीम एक सम्मानजनक स्कोर बना पाए । अंतिम ओवर मे भी CSK गेंदबाज तुबर पाण्डेय ने दो विकेट चटके। जिससे राजस्थानी पारी 141 रन पर सिमट गई।

बात करे गेनबाजी की तो सिमरनजीत सिंह ने 3 तो तुबर ने 2 विकेट अपने नाम किए । 142 रनों के टारगेट की पीछे करने मैदान पर कप्तान गायकवाड के साथ रचित रवींद्र आये। आज रचिन रवींद्र काफी अच्छे परफार्म मे नजर आ रहे थे । की तभी आश्विन ने रवींद्र को 42 के रनों पर आउट कर दिया था। नए बल्लेबाज ड्रायल मिधल आये । मिचल ने आते ही काफी क्रांतिकारी अंदाज में बल्लेबाजी की काफी अच्छे शॉटस लगाए तभी चहल ने मिचल को 22 रनों के स्कोर पर भी आउट कर दिया। मॉइन आली भी कुछ खास नहीं कर पाए और रन बनाकर वर्गर का शिकार हो गए ।

फिर शिवम दुबे ने शानदार छक्का लगाकर अपना खाता खोला और धीरे-धीरे वो सेट हो रहे थे की तभी आश्विन ने उनको भी अपना शिकार बना लिया। कप्तान गायकड़ का साथ देने जडेजा आये की तभी दो रन बनाने के चक्कर सन्यास ने जडेजा को थ्रो कर रन आउट कर दिया । जडेजा ने यह मात्र 5 रन ही बनाए थे।

इसके बाद कप्तान का साथ देने रिजवी आये और कप्तान के साथ मिलकर 10 बाल पहले CSK ही ने जीत दर्ज कर ली ।

Leave a Comment