Vyrl Khabar

IPL 2024 RCB vs CSK: IPl क्रिकेट मैच में किसने की क्यों गलती!

IPL 2024 RCB vs CSK: बीते दो दिन के आईपीएल क्रिकेट मैच RCB बनाम CSK में CSK की हुई हार को लेकर फैंस बहुत ज्यादा नाराज हुए। रो – रो कर कर रहे थे अपने दिल का हाल बया। आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम यह जानेंगे कि आखिर किस गलती और किसकी गलती के कारण CSK को झेलना पड़ा हार का सामना । और ये जानने के लिए आप इस आर्टिकल के आखिरी तक बने रहे , ताकि आप इस आईपीएल मैच की गलतियों को समझ पाए।

सार

IPL 2024 CSK vs RBC

IPL 2024 के 68 वें क्रिकेट मैच में धमाका करते हुए बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को परास्त कर, प्लेऑफ में अपना जगह पक्की कर ली। RCB लगातार 6 मैच जीत करे पूरी दुनिया को हैरान कर दिया हैं। आपको यह बता दे की CSK ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 218 रन बनाए थे। वहीं, जिसके जवाब में CSK ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाए। तो दोस्तों, अब बात करेंगे हम आखिर इस मैच कौन-कौन सी गलतियाँ हुई थी जिसमें मैच को बदल कर रख दिया कि CSK को हार का सामना करना पड़ा।

विस्तार

RCB गेंदबाजों के मुकाबले CSK गेंदबाज बेअसर दिखे। यह भी एक बड़ा वजह हैं कि बेंगलुरू ने एक बड़ा स्कोर जीत के बना लिया। बारिश के वजह से भी RCB बल्लेबाजों को फायदा हुआ जिसमें कोहली ने 41 काफ ने 54 और पाटीदार ने 41 रन की पारी खेली। जिसमें RCB ने अपना स्कोर 200 के पार पहुँचा दिया। और CSK गेंदबाज इसे रोक नहीं पाए। तो वहीं, धोनी के पास रजत पाटीदार को एक कैच लेने का मौका था, यहाँ पर धोनी तेजी दिखते तरो शायद RCB 200 रन नहीं बना पाती। इस गलती ने भी मैच में काफी असर डाला।

CSK vs RBC

CSK की शुरुआती ओवर में ही कप्तान ऋतुराज गायकवाड के आउट होते ही बड़ा झटका लगा। गायकवाड बिना रन बनाए ही लौट गए। आखिरी ओवर में CSK को 17 रनों की जरूरत थी। जहां धोनी और जडेजा क्रीज पर मौजूद जहां धोनी ने यश दयाल की पहली गेंद पर धोनी आउट हो गए जिससे फैंस की बाकी उम्मीदे भी टूट गई। यश दयाल की सही लेंथ गेंदबाजी ने CSK का दिल तोड़ के रख दिया साथ में CSK के फैंस का भी दिल तोड़ के रख दिया।

शिवम दुबे के साथ रचीन रवींद्र तालमेल में कमी दिखी। रचीन रवींद्र ने खुद को आउट करवा दिया। वो चाहते तो खुद को बचा कर अंतिम बल्लेबाजी कर सकते थे, वो खुद एक बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। हालांकि उन्होंने अपनी गलती को माना भी तालमेल और दरियादिली के कारण एक बड़ा झटका CSK को लगा।

Leave a Comment