Vyrl Khabar

First Jio Electric Scooter Price: सिंगल चार्ज में देगा 200 KM का बेहतरीन रेंज, जानिए इस शानदार स्कूटर के दमदार फीचर्स और इसकी कीमत!

First Jio Electric Scooter Price: जैसा कि आपको पता पता हैं कि जब से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई हैं, तब से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। यहाँ तक की काफी लोगों का इलेक्ट्रिक वाहन बेहद पसंदीदा भी होने लगा हैं। उसी में, भारत की इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादक कंपनी Jio कंपनी ने हाल – ही में अपनी बेहतरीन स्कूटी को भारत में Launch करने जा रही हैं। जिसमें आपको टॉप रेंज और टॉप स्पीड के साथ यह स्कूटर मिलने वाली हैं। और इस शानदार स्कूटर का नाम Jio Electric Scooter हैं।

Jio Electric Scooter Price in India

इस आर्टिकल में हम आपको Jio Electric Scooter के बारे में पूरा सही-सही Information देने वाले हैं। जो की आपके लिए बहुत उपयोगी बन सकता हैं यह आर्टिकल अगर आप कोई Electric Scooter लेने के बारे सोच रहे हैं तो। और इस स्कूटर के बारे में जानने के लिए आप इस blog Post के आखिरी तक बने रहे।

Jio Electric Scooter Price in India

अगर बात करे हम Jio Electric Scooter के भारत में कीमत के बारे में तो हम आपको यह आपके जानकारी के लिए बता दे कि Jio कंपनी ने आजतक जिस भी समानों को बनाया हैं उस सब का लगभग-लगभग लोगों के बजट को देखते हुए ही उसके प्राइस को भी रखा हैं, ताकि भारत के लोग जिओ कंपनी के समानों को ज्यादा से ज्यादा लोग अधिक संख्या में खरीद पाए और कंपनी का भी कोई भी किसी प्रकार का नुकसान न हो। ये सब कुछ देखते हुए जिओ कंपनी ने Jio Electric Scooter की कीमत भारतीय बाजार में 1,00,000 रुपया रखा हैं।

Jio Electric Scooter Features

Jio Electric Scooter Features

जिओ कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बेहतरीन-बेहतरीन फीचर्स को जोड़ा हैं। जो कि वाहन को चलाने में काफी सुगमता हो और सफर कितना भी दूर हो यात्री को रास्ते में किसी भी प्रकार का दिक्कत का सामना न करना पड़े। जिओ कंपनी ने इस स्कूटर कुछ विशेष प्रकार के फीचर को दिया हैं जैसे कि डिजिटल मिटर , एलईडी हेडलाइट, टच स्क्रीन डिस्प्ले, ओडोमिटर, ट्रिप मीटर, ब्लूटूथ सिस्टम, टेलीसकोपे सस्पेंसन, बूट स्पेस, ट्यूबलेस टायर, ऑटोमैटिक ऑन ऑफ, आलोय व्हील्स और इस तरह के कई विशेष फीचर को दिया गया हैं। ताकि स्कूटर को चलाने में भी आप काफी आनंदित हो उठे।

Jio Electric Scooter Speed

`बात करे अगर Jio Electric Scooter के स्पीड के बारे में तो हम आपको यह बता दे कि जिओ कंपनी ने Jio Electric Scooter में काफी कमाल की स्पीड को दिया है। जिससे आप कम समय में एक लंबा दूरी को तय कर सकें। जिओ कंपनी के अनुसार Jio Electric Scooter की स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की स्पीड हैं। और साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर 250 वाट की बीएलडीसी मोटर को फिट किया है| जो इसे इतनी बढ़िया रफ्तार देने में सक्षम बनाती है|

Jio Electric Scooter Best Range in Single Charge

यदि बात करे Jio Electric Scooter के Range और charge की आपको यह बता दे की इस स्कूटर सिंगल चार्ज में बहुत ही बेहतरीन रेंज मिल रहा हैं जिससे की आपको सफर में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।  जिओ कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर से ज्यादा का सफर आराम से तय कर सकता है| बिना किसी रूकावट के साथ, इसकी इतनी बढ़िया शानदार रेंज का कारण है इसकी दमदार बैटरी जिसे जिओ कंपनी ने लिथियम आयरन बैटरी पैक से जोड़ा है।

Jio Electric Scooter Best Range in Single Charge

अगर बात करें इस स्कूटर के चार्जर की तो यह स्कूटर बहुत तेजी से चार्ज होता हैं लगभग 4 से 5 घंटे में फूल चार्ज हो जाता हैं। उसके बाद आप किसी भी लंबे-से-लंबे सफर का आनंद उठा सकते हैं।

Leave a Comment