Vyrl Khabar

IBPS Clerk Prelims 2024 Result Out: हुआ इंतजार खत्म और आ गया IBPS Clerk प्रिलिमस इग्ज़ैम का परिणाम !

IBPS Clerk Prelims 2024 Result Out: IBPS Clerk Prelims 2024 का रिजल्ट 1 october 2024 को ही घोषित हो चुका हैं। और यह रिजल्ट IBPS के आधिकारिक वेबसाईट पर 7 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगा। जिस उम्मीदवार ने इस इग्ज़ैम को दिया था, वो अपना रिजल्ट IBPS के आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर चेक कर सकते हैं। जो उम्मीदवार IBPS Clerk Prelims परीक्षा में पास हो जाएंगे । उनका मुख्य परीक्षा 13 अक्टूबर को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगा।

आपके जानकारी के लिए यह बता दूँ कि यह परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त को देश के विभिन्न परीक्षा स्थलों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। और IBPS Clerk Prelims 2024 का रिजल्ट लगभग एक महीने बाद 1 अक्टूबर 2024 को घोषित किया गया हैं। जिन परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा को दिया हैं , वो अपना रिजल्ट IBPS के ऑफिसियल वेबसाईट ibps.in पर जाकर देख सकते हैं। इस परीक्षा के रिजल्ट के बारे में और भी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढे।

How to Check IBPS Clerk Prelims 2024 Result

IBPS Clerk Prelims 2024 का परीक्षा रिजल्ट आने के लगभग एक महीने पहले हुआ था जैसा कि मैंने आपको ऊपर दिए गए पंक्ति में ऐसा बताया हैं। और इस इग्ज़ैम का रिजल्ट 01 अक्टूबर 2024 को जारी हुआ हैं। इसका रिजल्ट वेबसाईट पर 07 अक्टूबर 2024 तक रहेगा। क्योंकि जो परीक्षार्थी इस प्रिलिमस परीक्षा को पास कर लिया होगा अब, वो अपना मैंस इग्ज़ैम का तैयारी करेगा और यह मुख्य परीक्षा 13 अक्टूबर 2024 से देश के विभिन्न मुख्य परीक्षा स्थलों पर परीक्षा होने वाला हैं।

How to Check IBPS Clerk Prelims 2024 Result

अब, आपको सबसे पहले अपना रिजल्ट चेक आउट करना होगा , क्योंकि तभी तो आप जानेंगे की आप इस इग्ज़ैम को qualifie किए हो या नहीं! अगर आप नहीं निकले तो फिर से तैयारी करेंगे और अगर Qualifie कर लिए तो , उसके बाद आपके पास जीतने समय बचा हो आप उसी में अपने तैयारी को और भी बूस्ट करेंगे।

तो, अब ये जानना हैं कि आखिर कैसे IBPS Clerk Prelims 2024 का रिजल्ट चेक करे । अपना परिणाम जानने के लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को पूरा कर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं :-

Step 1. सबसे पहले IBPS के आधिकारिक वेबसाईट ibps.in पर जाए।

Step 2. इसके बाद वेबसाईट के CPR Clerk XIV का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करे।

Step 3. अब, जो आपके सामने पेज ओपन होगा उसमें आपको अपना क्रेडेंशीयल दर्ज करना होगा और उसके बाद सबमीट कर दे ।

Step 4. अब, स्क्रीन पर आपका परिणाम शो करने लगेगा।

Step 5. प्रिन्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर आप उसका एक प्रिन्ट आउट भी निकाल सकते हैं , ताकि आप उसका उसके जरूरत अनुसार उसका प्रयोग कर सके ।

Leave a Comment